Rajasthan State Open School Jaipur Allowing List 2020

RSOS Allowing List

प्रिय साथियों, जैसा कि आप सभी जानते ही होंगे कि Rajasthan State Open Board हर सत्र में एक Reject List जारी करता हैं और उसके बाद एक Allowing List भी जारी करता हैं, तो आज मैं आपको Allowing List के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हूं।

RSOS Reject List 2020View

Allowing List क्या है
Allowing List में वो अभ्यर्थी आते हैं जिनका नाम पहले Reject List में था लेकिन बाद में उनके द्वारा रिजेक्ट लिस्ट में हुई खामियों की पूर्ति कर दी जाती हैं तो उसके बाद उनका नाम Allowing List में डाल दिया जाता हैं और वो ओपन बोर्ड की परिक्षा दे सकते हैं।

Allowing List में किसका नाम होता है
Allowing List में उन अभ्यर्थियों का नाम होता हैं जो पहले तो रिजेक्ट लिस्ट में थे लेकिन उनके द्वारा सही डॉक्यूमेंट्स बॉर्ड को पहुंचा दिये जाते हैं और फिर बॉर्ड उनका नाम Allowing List में डाल देता हैं।

Allowing List में क्या-क्या होता है
Allowing List में टोटल 5 कॉलम होते हैं जिनमें निम्न जानकारी दी जाती हैं-
» क्रम संख्या (Serial Number)
इस कॉलम में सीरियल नम्बर दिए होते हैं जिनका विद्यार्थी से कोई लेना देना नहीं होता हैं और न ही ये आपके किसी काम की चीज है।

rsos-allowing-list-2020
» नामांक (Enrollment No.)
इस कॉलम में में विद्यार्थी के नामांकन नम्बर लिखे होते हैं जो बॉर्ड द्वारा विशिष्ट पहचान के लिए प्रदान किए जाते हैं।

» शिक्षार्थी का नाम (Learner's Name)
इस कॉलम में आपका नाम दिया होता हैं जो नाम आपके Documents में होता हैं, उन डॉक्यूमेंट्स में जो आपने फॅार्म भरते वक्त दिये थे।

» निरस्त होने का कारण (Reason of Cancellation)
आपको Open Board ने किस कारण निरस्त किया था, उसके बारे में जानकारी लिखी होती हैं।

» संलग्न दस्तावेज
शिक्षार्थी को जिन खामियों के कारण Reject List में डाला गया था, उन खामियों की पूर्ति और सही दस्तावेज जमा होने के बारे में जानकारी लिखी होती हैं।

आपका नाम Allowing List में हैं या नहीं कैसे देखें
अगर आप भी देखना चाहते हैं कि आपका नाम Allowing List में जुड़ा है या नहीं, तो मैं आपको नीचे ओपन बोर्ड की Allowing List प्रोवाइड करा रहा हूं, इसमें आप देख लीजिए कि आपका नाम है या नहीं।
इस लिस्ट के नीचे मैं आपको यह भी बता दूंगा कि अगर आपका नाम Reject List में था लेकिन Allowing List में नहीं है तो क्या होगा।



आपका नाम Reject List में था लेकिन Allowing List में नहीं है तो क्या होगा
अगर आपका नाम Reject List में था लेकिन Allowing List में नहीं है तो आप ओपन बोर्ड की परीक्षा नहीं दे सकते हैं क्योंकि बोर्ड ने आपको परिक्षा में बैठने से रद्द कर दिया है।

टिप्पणियां

कृप्या स्पैम ना करें

Archive

Contact US

भेजें